आज Pan Card को लेकर सरकार का फिर से नया घोषणा, इन धारकों को होगी जेल और 10,000 का जमाना

केंद्र की सरकार पिछले कुछ महीनों से देश के सभी नागरिकों को Pan Card से जुड़ी नई नई घोषणा करती रहती है जिसका पालन करना बेहद महत्वपूर्ण है। हाल ही में देश के सरकार ने पैन कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण घोषणा की है जिसका पालन करना बेहद आवश्यक है ऐसा न करने पर ₹10000 तक का जुर्माना और साथ में शादी कार्ड धारक पर कानूनी कार्रवाई भी किया जा सकता है।

WhatsApp GroupJoin now

इसके अलावा सरकार आपके Pan Card को रद्द भी कर सकती है आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से सरकार Pan Card को आधार कार्ड से लिंक करवाने की घोषणा कर रही है जिसका अब आखरी समय सीमा भी निकल कर सामने आ चुका है जिससे पहले तक आपको अपना यह काम करवा लेनी चाहिए।

आज Pan Card को लेकर सरकार का फिर से नया घोषणा, इन धारकों को होगी जेल और 10,000 का जमाना

आपको बता दें कि यदि आप समय रहते Pan Card को आधार से लिंक नहीं कराते हैं तो ऐसे में आपका पैन कार्ड सरकार द्वारा रद्द किया जाएगा और आप पर जुर्माना तथा कानूनी कार्रवाई भी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि आयकर विभाग भी पिछले कुछ महीनों से पैन कार्ड लिंकिंग की समय सीमा को बढ़ा रही थी पर अब आयकर विभाग ने भी लोगों को राहत पहुंचाने के लिए फिर से और आखरी समय सीमा को बढ़ाकर 30 जून 2023 तक कर दिया है।

WhatsApp GroupJoin now

हालांकि यदि कोई पैन कार्ड धारक 30 जून तक भी इस काम को नहीं करवाता है तो अगले दिन यानी 31 जून 2023 से उनका पेनकार्ड रद्द किया जाएगा और उनको ₹10000 का भारी-भरकम जुर्माना भी भरना होगा।

यह भी पढ़ें: PM Fasal Bima Yojana : कल से इस योजना के तहत सभी किसानों को मिलेंगे 2 लाख रूपये

इसके अलावा केंद्र सरकार ने दो पैन कार्ड इस्तेमाल करने वाले धारकों के लिए सख्त निर्देश दिया है यदि आप दो पैन कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो एक पैन कार्ड को खुद से ही सरेंडर कर दें अन्यथा पकड़े जाने पर 6 महीने तक की जेल हो सकती है और अपना पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ समय सीमा रहते लिंक अवश्य करें।

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड के लिए लागू हुआ नया नियम, 14 जून से पहले तक करवा ले यह काम

WhatsApp GroupJoin now
Telegram GroupJoin now

Leave a Comment